होम समाचार

How can we indentify the quality of LED displays

प्रमाणन
अच्छी गुणवत्ता Full Color LED Panel बिक्री के लिए
अच्छी गुणवत्ता Full Color LED Panel बिक्री के लिए
ग्राहक समीक्षा
निःशुल्क आउटडोर एलईडी 4 साल पहले के लिए, अग्रिम-आदेश दिया गया था, 8 साल पहले 8 साल पहले के लिए डिज़ाइन किया गया था। 16 मील दूर को और अधिक तस्वीरें देखने के लिए क्लिक करें।

—— Nina Litvinova from Kazakhstan

बिज़ 6 साल पहले फ़ेज़ला işbirliği var, ve biz iyi bir ortak, ben kazanmak kazanmak için kazanmak gibi, ben seninle her zaman işbirliği yapmak istiyorum ......

—— Arif Ali TEKTAS from Turkey

Ii adalah pertama kalinya untuk memasang प्रदर्शित यांग dipimpin, Anda dengan senang hati melatih saya di pabrik Anda dalam pengoperasian dan pemeliharaan, terima kasih untuk वीडियो यांग Anda rekam juga ...

—— Luky videotron from Indonesia

Fell very reliable to cooperated with you, actually there are some problems but you helped to solved on time, It is ok I will cooperate with you .....

—— Marc Michaelson from England

मैं अब ऑनलाइन चैट कर रहा हूँ
कंपनी समाचार
How can we indentify the quality of LED displays
How can we indentify the quality of LED displays
सभी प्रकार के क्षेत्रों में एलईडी डिस्प्ले के आवेदन के साथ, अधिक से अधिक लोग उनसे परिचित होने लगे हैं और उनका उपयोग करना शुरू कर रहे हैं। हम अपने लिए उच्च लागत प्रदर्शन के साथ सबसे उपयुक्त उत्पाद का चयन करने के लिए एलईडी डिस्प्ले की गुणवत्ता का न्याय कैसे कर सकते हैं? उनके बुनियादी तकनीकी मानकों के ज्ञान के आधार पर, हम उनकी गुणवत्ता को उनके कार्य और प्रदर्शन के पहलुओं से दूर कर सकते हैं।

सबसे पहले, उनके कार्य के पहलू से, एलईडी डिस्प्ले का मूल कार्य बड़ी मात्रा में लोगों को पाठ, चित्र और वीडियो दिखाना है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सामग्री का वास्तविक प्रदर्शन करना है। इसलिए, उच्च निष्ठा आवश्यक है। हम निम्नलिखित तकनीकी मानकों को समायोजित करके निष्ठा में सुधार कर सकते हैं।

1, चमक

चमक की डिग्री लोगों को एक सीधा अर्थ लाती है। एक बार जब हम एलईडी डिस्प्ले देखते हैं, तो हम इसे समझ सकते हैं। यह मत सोचो कि चमक जितनी अधिक होगी, दिखावा उतना ही बेहतर होगा। दिखाने का प्रभाव उपयोग करने के वातावरण और देखने की दूरी पर निर्भर करता है। इनडोर डिस्प्ले के लिए, यह आमतौर पर 1000nit के बारे में है। बाहरी लोगों के लिए, यह आमतौर पर 6000nit से बड़ा होता है। अर्ध-बाहरी लोगों के लिए, यह आमतौर पर 2500nit और 5000nit के बीच होता है। उच्च रिज़ॉल्यूशन वाले को कम चमक की भी आवश्यकता होती है, आमतौर पर 100nit से 300nit तक। एक शब्द में, सबसे उपयुक्त चमक वह है जो न केवल दर्शकों को विभिन्न वातावरणों में स्पष्ट रूप से छवियों को देखती है, बल्कि लंबे समय तक देखने के दौरान उनकी आंखों को चोट नहीं पहुंचाती है।

2 temperature रंग तापमान

जब वास्तविक रंगों के साथ छवि रंग समान या अलग नहीं होते हैं, तो चित्र अपनी निष्ठा खो देगा। यह सफेद संतुलन के रंग तापमान से संबंधित है। यदि लोग सीधे एलईडी डिस्प्ले देखते हैं, तो सफेद संतुलन का उपयुक्त रंग तापमान 6500K से 8000K है। यदि एलईडी डिस्प्ले टीवी स्टेशनों द्वारा प्रसारित किए जाते हैं, तो रंग तापमान को लगभग 5500K तक समायोजित करने की आवश्यकता होती है। इस तरह, एलईडी डिस्प्ले पर चित्र वीडियो कैमरों द्वारा प्रेषित होने के बाद वास्तविक होंगे।

3 、 देखने के कोण

डिस्प्ले इक्विपमेंट के लिए, व्यूइंग एंगल जितना बड़ा होगा, उतना ही अच्छा शोइंग इफ़ेक्ट और निश्चित रूप से व्यूइंग स्कोप जितना बड़ा होगा। देखने के कोणों को क्षैतिज एक और ऊर्ध्वाधर एक में विभाजित किया जा सकता है। अब तक, इनडोर पूर्ण-रंग एलईडी डिस्प्ले के लिए, क्षैतिज एक और ऊर्ध्वाधर क्रमशः 140 ° और 100 ° से बड़ा हो सकता है। बाहरी पूर्ण-रंग एलईडी डिस्प्ले के लिए, क्षैतिज एक और ऊर्ध्वाधर एक क्रमशः 100 ° और 90 ° से बड़ा हो सकता है। चित्रों को देखने के कोण के दायरे में स्पष्ट और पूरी तरह से देखने के आधार पर, अलग-अलग देखने के कोणों से देखने के दौरान रंग अलग-अलग नहीं हो सकते हैं। यह मुख्य रूप से एलईडी लैंप के एनकैप्सुलेशन के दौरान आरजीबी चिप्स की व्यवस्था से संबंधित है। अब तक, व्यवस्था के दो तरीके हैं:

4 scale ग्रे स्केल

जब स्क्रीन पर परतों की भावना अच्छी नहीं होती है और सामग्री की तुलना में पिक्सल खोने की घटना होती है, तो इसका मतलब है कि ग्रे स्तर कम है और स्क्रीन वास्तविक रूप से सामग्रियों को स्पष्ट रूप से नहीं दिखा सकती है। पेशेवर परीक्षण तरीका ग्रे स्केल स्ट्रिप्स का उपयोग करना है, जिसके माध्यम से लोग ग्रे स्तर को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। अब तक, उद्यमों को 16 बिट ग्रे स्केल का एहसास हो सकता है। भविष्य में, यह 18 बिट तक पहुंच जाएगा। निम्न चित्र ग्रे स्केल स्ट्रिप्स को परीक्षण के लिए उपयोग करते हैं:

5 、 ताज़ा दर

यदि झिलमिलाहट दिखाई देती है तो लोग एलईडी डिस्प्ले देखते हैं और अगर हम शॉट बनाने के लिए कैमरों का उपयोग करते हैं तो अंधेरे रेखाएं दिखाई देती हैं, इसका मतलब है कि ताज़ा दर कम है। 300Hz से बड़ी ताज़ा दर लोगों के देखने के प्रभाव को प्रभावित नहीं करेगी। हालांकि, अगर कैमरों या वीडियो कैमरों का उपयोग करते समय प्रदर्शन प्रभाव अच्छा है, तो ताज़ा दर 2000Hz से ऊपर होगी। निम्न चित्र उच्च और निम्न ताज़ा दर के बीच तुलना दिखाते हैं:

6, कंट्रास्ट

जब हम एलईडी डिस्प्ले पर चित्र देखते हैं, तो कभी-कभी हम महसूस करेंगे कि वे थोड़े सफेद और भूरे रंग के हैं, जैसे कि उन पर जाली। इसका मतलब है कि उनका कंट्रास्ट कम है। आमतौर पर, इसके विपरीत 1000: 1 से कम नहीं हो सकता है। इसके विपरीत मुख्य रूप से एलईडी लैंप के एनकैप्सुलेशन और मॉड्यूल मास्क के डिजाइन से संबंधित है। काले धारकों पर एलईडी लैंप का विपरीत सफेद धारकों के साथ एलईडी लैंप की तुलना में बहुत अधिक है। निम्नलिखित चित्र प्रभाव की तुलना दिखाते हैं:

7, एकरूपता

एलईडी पर धब्बे और मोज़ेक की उपस्थिति मुख्य रूप से एलईडी लैंप की चमक और रंग की एकरूपता से संबंधित है। हम उनके RGB और सफेद रंगों का परीक्षण करके LED डिस्प्ले की चमक और रंग की एकरूपता की जांच कर सकते हैं। निम्नलिखित चित्र परीक्षण और प्रभाव की तुलना दिखाते हैं:

कार्यों को जानने के बाद, एक उच्च-गुणवत्ता वाले एलईडी डिस्प्ले का प्रदर्शन भी अच्छा होना चाहिए। हम निम्न विधियों के माध्यम से इसके प्रदर्शन को प्रेरित कर सकते हैं।

(1 (els पिक्सेल नियंत्रण से बाहर (वारंटी के अंतर्गत)

नियंत्रण से बाहर पिक्सेल को सामान्य रूप से और बंद करके पिक्सेल में विभाजित किया जा सकता है। निम्न तालिका इस उद्योग में मानकों और कक्षाओं को दिखाती है:

उच्च रिज़ॉल्यूशन एलईडी डिस्प्ले के विकास के साथ, हम अब इन मानकों को लागू करने के लिए उन्हें न्याय नहीं कर सकते हैं। मानक अधिक होना चाहिए, 1x10-5 से नीचे नियंत्रण से बाहर पिक्सेल की दर के साथ

(2 (、 सुरक्षा और सुरक्षा के स्तर

संरक्षण के स्तर को जलरोधी स्तरों और डस्टप्रूफ स्तरों में विभाजित किया जा सकता है। IP संख्या जितनी बड़ी होगी, सुरक्षा के स्तर उतने ही अधिक होंगे। निम्न तालिका इस उद्योग में मानकों को दर्शाती है:

निम्नलिखित पहलुओं द्वारा प्रतिनिधित्व किया जा सकता है: 1. रिसाव वर्तमान (जब रेटेड वोल्टेज एक्स 1, पृथ्वी रिसाव वर्तमान should3.5mA होना चाहिए; 2. ढांकता हुआ ताकत (1500V की स्थिति के तहत, इन्सुलेशन टूटने के बिना 1min परीक्षण)।

(3 (、 ऊर्जा की खपत और ऊर्जा दक्षता

बिजली की खपत को कम करने और ऊर्जा दक्षता में सुधार करके, हम तापमान को कम कर सकते हैं और एलईडी डिस्प्ले के जीवनकाल को लम्बा खींच सकते हैं।

यदि तापमान 10 ℃ कम है, तो जीवनकाल दोगुना हो जाएगा। ऊर्जा की खपत में कमी और ऊर्जा दक्षता में सुधार हो सकता है

निम्नलिखित पहलुओं के माध्यम से महसूस किया:

कम Vf मान के साथ एक low एलईडी

कम Vds मान के साथ B 、 लगातार वर्तमान चालक आईसी

सी ance पीसीबी कम प्रतिबाधा के साथ

डी। मॉड्यूल काम कर वोल्टेज: 4.2V 3.8V

ई 、 स्विचिंग बिजली की आपूर्ति PFC≥0.95 स्थानांतरण दक्षता () 0.85)

(4), विश्वसनीयता

भले ही एक एलईडी स्क्रीन का प्रभाव बहुत अच्छा है, अगर इसकी विश्वसनीयता और स्थिरता कम है, तो इसकी गुणवत्ता भी बहुत कम है। के लिए

विश्वसनीयता में सुधार, हम निम्नलिखित पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं:

एक: सामग्री का चयन: सामग्री विश्लेषण

बी 、 थर्मल डिजाइन: गर्मी लंपटता और वितरण

C 、 अतिरेक: स्विचन बिजली की आपूर्ति, नियंत्रक और पीसीबी सर्किट

डी D सामग्री सहिष्णुता: 20% मार्जिन

विश्वसनीयता के लिए E 、 सिमुलेशन सत्यापन परीक्षण: जीवन काल, प्रमाणीकरण

उपरोक्त अध्ययन के बाद, जब हम एक एलईडी स्क्रीन देखते हैं, तो हमें पता चल जाएगा कि इसकी गुणवत्ता कैसे जांचनी है और इसकी कक्षा को इंडेंट करना है। इसलिए, हम अंत में एक उच्च लागत प्रदर्शन के साथ हमारे लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद का चयन करेंगे।

पब समय : 2018-02-14 22:14:59 >> समाचार सूची
सम्पर्क करने का विवरण
Shenzhen ChinaStar Optoelectronic Co., Limited.

व्यक्ति से संपर्क करें: Mr. Jason Guan

दूरभाष: +86 134 3062 7247

फैक्स: 86-755-32817186

हम करने के लिए सीधे अपनी जांच भेजें (0 / 3000)